आंध प्रदेश – फार्मा कंपनी में हुआ बड़ा हादसा , 18 लोग गंभीर रूप से घायल।

आंध्र प्रदेश - अनकापल्ले में मौजुद एक फार्मा कंपनी में हुए भीषण घटना में 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, बताया जा रहा है कि यह घटना वहा मौजुद एक रिएक्टर के फटने की वजह से हुई है।
कब और कैसा हुआ ये हादसा ?
आंध्र प्रदेश में अनकापल्ले में बुधवार 21 अगस्त को दोपहर में यह घाटना घटी, बता दे की कंपनी में मौजुद रिएक्टर के ब्लास्ट करने से वहां मौजुद 2 कर्मचारियों की मृत्यु हो गई है वही दर्जनो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं, घाटना के खराब घायलो को नजदिकी अस्पताल में भारती करवाया गया एहै जहां उनका इलाज चल रहा है,घटना में घायल हुए कर्मचारियों को उनके परिजन देखने के लिए जब अस्पताल पहुंचे तो उनकी दुर्दशा देख परिजनों में आक्रोश फैल गया । याह ब्लास्ट कैसे हुआ इसका पता अभी नहीं चल पाया है अभी इसप्रे जांच चल रही है।
इतिफाक से बची लोगों की जान।
रिएक्टर में हुए ब्लास्ट से जिस तरह लोगों की जान बची है वह एक इतेफाक से काम नहीं है, रिएक्टर में ब्लास्ट बुधवार को दोपहर के समय हुई था, इतिफाक से वह समय लंच का था जिसे ढेरों कर्मचारी खाना खाने कंपनी से बाहर निकल गए थे और रिएक्टर के पास कुछ ही करमचारी थे जैसे बड़ी दुर्घटना घटे घटे रह गई।
क्या था तबाही के बुरे का मंजर?
वाहा के लोगों ने बताया कि जो उन्होंने देखा वो बहुत डरावना था रिएक्टर से निकलता धुआ आसमान में फैल रहा था और धुवे के बीच से निकलती आग की लपटें आसमान को छू रही थी, रिएक्टर के ब्लास्ट से निकली आवाज ने आस पास के गाव वालों को डरा दिया, बहुत जल्दी रिएक्टर से निकलता धुवा आस पास के सभी गावों में फैल गया जिसमें लोगों को सांस लेने में और देखने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा।
घाटना के बाद वाहा के जिला कलेक्टर और पुलिस ने स्थान पर पहुंच कर बचाव अभियान चालू करा दिया है, जिला कलेक्टर ने घटना के जांच के भी आदेश दे दिए हैं,

Leave a Comment