पीएम मोदी का यूक्रेन दौरा। निष्पक्ष नहीं, शांति पक्ष है भारत !

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की 2 दिन की पोलैंड यात्रा के बाद उनके करीब देश यूक्रेन के दौरे के लिए भी रावण हो गए हैं, वाह स्पेशल रेल फोर्स वन से 10 घंटे की यात्रा कर के कीव पहुचे। यूक्रेन के 1991 में आजाद होने के बाद किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री के द्वारे किया गया पहला दौरा है। 
यूक्रेन में प्रधान मंत्री 7 घंटे तक रहेंगे, कीव पहुचते ही प्रधान मंत्री भारती समुदाय के लोगों से मिलेंगे और बात की, किव में मौजुद महात्मा गांधी की प्रतिमा को वो श्रद्धांजलि देंगे, उसके बाद वह यूक्रेन के प्रधानमंत्री जेलेस्की से मुलाकात करेंगे। 912 दिनों से योद्धा की आग में झुलस रहे हैं देश के लोगों की भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से बहुत सी उम्मीदें हैं, वहां के लोगों का मन है कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे हैं इस युद्ध को कोई रोक सकता है तो वो मोदी जी हैं .
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पीआर एक पोस्ट में लिखा है - मेरी संवेदना उन बच्चों के परिवार के साथ है जिन्होनें योद्धा में अपनी जान गवा दी है, मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वो उन परिवार को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें, अनहोन युधा में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि भी प्रदान की।
नरेंद्र मोदी जी ने जेलेस्की से हुई वार्ता के दौरन कहा - मोदी जी ने कहा कि किसी भी समस्या का समाधान युद्ध से नहीं किया जा सकता, मोदी जी ने कहा कि भारत शांति के लिए बातचित्त और कूटनीति
का समर्थन करता है।

Leave a Comment