ईरान इसराइल युद्ध , भारतीय सेना डटी हैं ग्राउंड जीरो पे

ईरान इसराइल युद्ध , भारतीय सेना डटी हैं ग्राउंड जीरो पे इसराइल और ईरान के बीच किसी भी वक्त महाजंग छिड़ सकती हैं। कुछ दिनो पहले ईरान ने इसराइल पर भी काफी हमले किए हैं। जिसके बाद इसराइल भी इस हमले का बदला जरूर लेगा। ईरान ने मंगलवार की रात को इसराइल पर मिसाइल अटैक किया था। ईरान इससे पहले भी इसराइल पर मिसाइल अटैक कर चुका है।
ईरान ने इसे हमास चीफ इस्माइल हानिया और हिजबुल्हा चीफ हसन नसरअल्लाह की मौत का बदला बताया हैं। इसराइल ने इस
पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसराइल इस घटना को नही भूलेगा और जल्दी ही इस घटना पर जवाबदेही करेगा।
जंग शुरू लेबनान में इसराइल और हिजबुल्लाह के बीच जंग छिड़ चुका हैं। इसराइल हिजबुल्लाह को काफी चोट दे रहा हैं। इसी बीच इंडियन आर्मी भी जंग के मैदान मे डटी हुईं हैं। और पीछे हटने को राजी नही हैं।
इसराइल मिसाइल से हिजबुल्लाह को क्षतीग्रस्त कार रहा हैं। एयरस्ट्राइक के बाद इसराइल का लेबनान में ग्राउंड अटैक जारी हैं। इसराइली सेना अब लेबनान में आगे बढ़ती जा रही हैं।और ब्लू लाइन के पास हिजबुल्लाह के हाथियारो और शास्त्रों को तबाह कर रही हैं।
भारतीय सेना भी ग्राउंड जीरो पर हैं मौजूद लेबनान में अटैक के बीच भारतीय सेना भी वहां पर मौजूद हैं क्योंकि भारतीय सेना यूएन पिस्किपिंग मिशन का हिस्सा हैं। गुरुवार को यूनाइटेड नेशन इंतरिम फोर्स इन लेबनान (UNIFIL) ने यह साफ़ कह दिया हैं की भारतीय सेना वहां से पीछे नहीं हटेंगी। भारत के अलावा भी वहां ५० देशों की सेना तैनात हैं। भारतीय सेना की तैनाती गोलन हाइट की तरफ हैं और इसी सेक्टर की तरफ से ग्राउंड अटैक शुरू हुआ। सेना के अनुसार लगातार हो रहे मिसाइल और रॉकेट अटैक के बीच तैनात भारतीय सेना अभी सुरक्षित हैं।

Leave a Comment