जम्मू-कश्मीर बीजेपी में उम्मीदवार को लेकर बवाल: क्या है असल मुदा ?

जम्मू कश्मीर में विधान सभा चुनाव के पहले चरण के पार्टी ने 15 उम्मिदवारों की सूची जारी की है,जिसके बाद से पार्टी में आपसी मतभेद बढ़ गई है, सोमवार को पार्टी के लोगों ने बीजेपी के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
इस पहले बीजेपी ने जम्मू कश्मीर के लिए 44 उम्मिदवारों की सूची जारी की थी, जिसकी पार्टी ने 1 घंटे बाद खारिज कर दिया, नई सूची में पहले चरण के 15 लोगों के ही नाम शामिल हैं, जिसके करण पार्टी में इस तरह के मतभेद हो रहे हैं।
बता दे कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा की पार्टी के बीच में दरार दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, पिछले दिनों से हो रहे विवाद में पार्टी का एक वर्ग इस्तिफा देने की धमकी भी दे रहा है।
पार्टि के एक कार्यकर्ता ने कहा: हम बीजेपी के साथ तबसे हैं जबसे हम मतदाता बने हैं। बीजेपी उन कार्यकर्ताओं को अनदेखा करके एक ऐसे व्यक्ति को टिकट दे रहा है जो कांग्रेस से आया है। ओम खजूरिया जम्मू उतर में एक जाना-माना नाम है लेकिन बीजेपी उन्हें टिकट नहीं दे रहा वे उन्हें अनदेखा कर रहा है।
पार्टी के एक सदस्‍य कहते हैं कि "श्याम लाल शर्मा को टिकट दिया गया है" लेकिन उन्हें वहां कोई नहीं जानता, हमारी मांग है कि ओम खजूरिया को टिकट दिया जाए नहीं तो हम सब इस्तिफा देंगे,
विधानसभा चुनाव जम्मू कश्मीर में तीन चरणो में होगा 18, 25 सितंबर या 1 अक्टूबर,पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों को नामांकन करने के लिए 27 अगस्त तक का समय दिया गया है.
महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने गठबंधन को अपना समर्थन देने का वादा किया है, वही कांग्रेस ने फारूक अब्दुला के नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है, वही भाजपा ने इस चुनाव में, खुद को स्वतंत्रता रखा है। 2014 में हुए चुनाव में बीजेपी 25 सीट लेन में सफल रही थी।

Leave a Comment